1/10/2008

हर तरफ हिलेरी क्लिंटन ही क्लिंटन

न्यूयार्क टाइम्स के पहले पन्ने पर मिस क्लिंटन के जीत की खबर छाई हुयी है। लीड स्टोरी में उनके बयान को छपा गया है, जिसमे उसने कहा है कि बहस निर्णायक मोड़ साबित हुआ। पूरी बातचीत एन बी सी पर प्रसारित सुबह के सो के दौरान लिया गया इंटरव्यू है।

इसी पन्ने पर छपे ऐक्जित पोल में कहा गया कि क्लिंटन की जीत में औरतों में जबरदस्त उत्साह देखा गया और आज की जीत में औरतों के हाथ रह है।

अखबार की दुसरी बड़ी खबर बुश का मिडिल ईस्ट यानी इसराइल और फिलिस्तीन का दौरा है। वे एक सप्ताह के दौरे पर जाने वाले हैं। इरान की खबर भी छपी गयी है, जिसमे विडियो औए जहाज के मामलों पर विस्तृत रिपोर्ट है।

इंटरनेट संस्करण में ब्लाग में छपी खबरों के लिए अलग बाक्स बनाया गया है और कई मनोरंजक और ख़बरों का पिटारा है। बच्चों को खाने से होने वाला एलर्जी पर अक खबर है, जो जानकारी से परिपूर्ण है।

विशेष...हिलेरी क्लिंटन के राष्ट्रपति की दौड़ में शामिल होने पर ओपैद पेज पर ग्लोरिया स्तेनेम का लेख छापा है जिसका शीर्षक है, औरत कभी भी अग्रिम मोर्चे पर नही डटी । इसे आलेख पर विस्तृत चर्चा अगले चिठे में करूँगा।


विदेशों के अख़बारों मी छपने वाली ख़बरों के लिए क्लिक करें मीडिया हंगामा

1 comment:

ऋतेश पाठक said...

विनीत जी, विदेशी मीडिया को तो छोड़ दिजीए। अपने देश की सरकारी टीवी चैनल पर मुझे सुबह शाम हिलेरी क्लिंटन व बैरेक ओवामा की भिडंत दीखती है।